Skip to main content

Posts

Showing posts from December, 2021

Life

Life kya hai. Sirf masti karna hi life hai,ya sirf life ko enjoy karuna hi life hai.nahi ye sab to sirf apne life me khush rahne ka ek purpose hai.jo hame life me logo ke hone ka anubhaw dilata hai. Life,Ek aisi aashtha hai,aisi feeling hai jise sirf aap hi feel kar sakte hain.Life me sabko khus rakhana sabko ispired karna ,sabke sath apni aur dusro ke sath batein karna ye life. Jiske andar aapke life ka koi main purpose ho ,main motive ho ki aap kya karna chahte hain aap apne aapko kya bante huye sekhana chahte hain. Agar aapke life me koi purpose hai tabhi aap apne life ko achhe se ji sakte hain.Apne aapko pehchan sakte hain.Kyunki agar aap life ko koi goal nahi denge to phir aapke life ka purpose hi kuchh nahi hai. Isliye apne life ko  ek purpose de takiblog bhi aapko Jan paye ,Aapko Jan sake ki aapne apne life kitna hard work kiya.  Kyunki koi nahi royega jab aap jayenge.Sab sirf apni feeling ko jahir karenge .Main bhi apne bahot preshan rehta tha but,jab maine apne life k...

PURPOSEFUL LIFE

Purposeful life Apne life ko ek purpose de.Kyunki bina purpose ke life me aisa feel hota hai jaise mere hone ya na hone se life me koi phark nahi padta.Isliye life ko ek purpose de jo aapke hone ka wajud bane jo aapke jeene ka wajud bane.Kyunki bina purpose ke koi person jaise pathar ho jo ek gadhe me hai jiska koi kaam nahi bas pada hai.                                              Purpose hone ke liye aapko goal banane honge jisko karne me aapko sabse achha lagta hai.                                                                             Jisko karne ke liye aap mare na rahe ho.chahe wo kuchh bhi achha kaam kyu na.Kyu na gay palna ho,kheti karna ho,School me top karna ho isliye apn...

DESIRE:-The key of future

Desire ek aisa jadu hai.Ye unke life me hota hai jo desire(iksha) rakhte hain.kyunki agar aap koi desire hi nahi rakhenge to kuchh hoga hi nahi jo aap chahenge.                             Isliye agar aap sochenge,aisa mere life me hona chahiye,main itna Amir banu jis se meri aarthik condition sudhar jaye aur me ek Amir person ban jau.To sochiye ,likhiye aur apne awchetan man tak ye sandesh pahuchaye ki aap apne future kaise rahna chahte hain,kitna kamana chahte hain .                   Ye desire hamare jiwan me ek jadu ki tarah kaam karta hai jaise agar aap soch rahe hai ki main class ka topper banu,To agar aap sochenge tabhi to hamara mind waisa sochega ki hmae topper banane ke liye kya karna chahiye.                                     Main aapko ek chhoti si kahani batata hu mea ek...

SILENCE:The power of nice guy

अगर आप अपनी आंतरिक शांति और खुद को पाना चाहते हैं। तो आप अपने जीवन में एक और आदत जोड़ लें क्योंकि यह आदत अत्यधिक प्रभावी है। वैसे तो सभी आदतें प्रभावी होती हैं। लेकिन, आप इसे दैनिक जीवन में उपयोग करते हैं और इस आदत के परिणाम देखे हैं। हर कोई अपनी हिम्मत और भावना दिखाना चाहता है लेकिन वह व्यक्ति जिसकी यह आदत है। उसका अपना दृष्टिकोण और भावना है और जीवन में अलग-अलग युगों में उनका प्यार है और उनके जीवन की अलग-अलग सोच शक्ति है। उनके जीवन में हर रोज चमत्कार होते हैं।                                                                   ए जो व्यक्ति कम बोलता है वह दूसरों की तुलना में अधिक आकर्षक और खुश होता है। वैसे भी, लोग कम बोलने वालों को पसंद करते हैं क्योंकि वे बोलने में आत्मविश्वास रखते हैं क्योंकि वह कम बोलते हैं।                             लेकिन...

LIMIT: The limitless life

Limit ek aisi habit hai,ji ha main habit keh raha hu kyunki limit ek habit hai.Aur is habit banane me aapko apne mind par control karna aana chahiye.Is se ap apne life ko control kar sakte haI.Mere kehne ka matlab hai aap jo bhi karte hai apne daily ke life me apne life use aap control karna hi limit hai.                                         Matlab ki aap koi bhi kaam utna hi kare jitna karna aapke liye sahi hai,usko utne me rok dena ye hai limit.example se samajhte jaise man lijiye aap game khel rahe hai ,book padha rahe hain ya aap tv hi kyun na dekh rahe hai sab chij kijiye par utna hi kijiye jo aapke liye sahi ho ,jo aapke liye utna hi maine rakhata ho jitna karne se aapke life me aapke liye wo disadvantage na bane.To ye hai limit.        Jo aapke life me aapko, apne aapko control karne me mada karta hai. Is habit ko banane me kai din,kai mahine,kai ...

SUBCONSCIOUS MIND

Ye koi nayi baat nahi hai jiske bare me aap nahi jante aap sab log  ye jante hain ki subconscious mind kya hota hai. To jo nahi jante hain unke liye,Subconscious mind jise awchetan man kahte hain.To dekhiye Hamare pass do tarah ke mind hote hain pehla chetan man aur dusra awchetan man.chetan man jise hum hamesha use karte hain apne daily life me par awchetan man jise hum apne andar shakti,ya jise ham keh sakte hainapne andar ki aisi urja jo hame ashambhaw kaam karne ki shakti deta hai.Jiase hota hai na jab ham kisimushibat me rahte hai aur hamare andar se awaj aati nahi tu haar nahi maan sakta tujhe karna hi hoga.use kehte hai apne awchetan man ki shakti. Ye shakti hamare andar tabhi aayegi jab ham dhyan lagayenge ,mere kehne ka matlab hai bina brahamcharya ke aap apne awchetan man ki shakti ka upyog kar hi nahi shakte use aap pa hi nahi sakte chahe aap kitna hi dhyaan kyu na lagaye.Iska matlab ye nahi ki jo person no-veg khata hai uske liye posible hai hi nahi.posible hai ,non-veg...

A PERPOSEFUL PEACE

  Ye jo baat main batane ja raha hu wo ek aisi baat hai jo sabke liye jaruri hai ek achhe aur khooshi jeevan ke liye .Ha aap sahi samjh rahe hain main baat kar raha hu shanti ki jise main kehta hu "know about youself" ye sach baat hai jab tak aap apne bare me nahi janenge tab tak aapko shanti nahi milegi. Apne bare me jan ne ka matlab hai apne awchetan man ko jan-na.Ji sahi suna AWchetan man jo hame sare  problem se chhutkara pahuchata hai.jis se sari problem chhumantar ho jati hai. aap chahe kitne hi paise kyun na kama le aapko shanti tabhi milegi jab aap satisfy honge apne life se .aur satisfy tabhi honge jab aap apne hone ke purpose ko janenge. Purpose Aap Soch rahe honge ye shanti kebich me purpose kaha se aa gaya ji apne life ke purpose ko janiye jab taka aap apne hone ka purpose hi nahi janenge tab tak aap shanti pa hi nahi sakte. aapke life ka shidha sa purpose hai apne aane wale generation ko disha dena aur apne life ko ek purpose dena.         Isli...

Never Lose Your Hope

 Never Lose Your Hope :                                                                 "Because it is posible" Hope ek aisi chij hai jo sabke pass rahti hai.Bina hope ke aap apne aapko kabhi nahi badal nahi sakte.iska matlap ye nahi ki aap kisis se bhi hope rakhe ki wo kar dega .ye to galat baat hai na .aap mehnat karo our hope rakho kisi aur se aasha rakho kisi aur se.Isliye   aapko sirf apne aap par aasha rakhani hai jab tak ye ho na jaye isliye kabhi chhodna nahi hai ye aapki life ki sabse badi bhool bhi ho sakti hai. How it helps for changing your life 1. Intejar  Aisa nahi hai ki aap aapne aapko aap nahi jante.aap apne aapko jante hain.lekin aapko intejar karna sikhana hoga.Yahi to hai jo aapko hope  sikhati hai .Tab tak intejar ke sath apni hope ko jagaye rakhe jab tak aapka lakshay pura na ho jaye .wai...

SACRIFISE and LIVE LIFE

Agar aap apni life me sacrifise nahi kar sakte to aaap kabhi bhi aap aage nahi badh paoge .Aap wahi ruk ke rah jaoge jaha aap hai.Jaisa aap hain  waise hi rah jayenge. agar aap history ke  mahan-mahan logon ke bare me bhi dekhoge to unhone bhi sacrifise kiya .kuchh-kuchh logon ne to apne family ko bhi sacrifise kar diya. kyunki unke life ka jo sabse bada thread rahta hai usko wo hata dete hain chahe wo kuchh bhi rahe .        Jab bhi hamare pas apne life ke opportunity ke sampne chanhe kais abhi thread aaye usko hata dete hai.jisko kahte hain sacrifise .                                    Ek mahan person ne kaha tha hamare pass do life pahli jo humara daily life  me ji rahe hain wo aur dusri jab hame hamare jeene ka perpose pata ho jata hai.Isliye apne life ke important time ko waste nahi hone de .main bhi jo abhi apna blog likh raha hu wo mere pass kuchh  ka...